Newsमध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Ladli Behna yojna : लाड़ली बहनों को कब से मिलेगा 3000 रूपये! जान लीजिये

Ladli Yojna Yojna : मुख्यमंत्री मोहन यादव की कैबिनेट में सभी योजनाओं की समीक्षा, चलती रहेंगी योजना

 

 

Ladli Behna Yojna :मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपनी कैबिनेट में लाड़ली बहना योजना को लेकर बयान दिया है, जिसके बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है, दरअसल चुनाव के समय बीजेपी ने वादा किया था की सरकार बनने के बाद लाड़ली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर 3000 रूपये तक किये जायेंगे। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए माँग की है की लाड़ली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर 3000 रूपये की जाय। सरकार हर महीने 1.29 करोड़ महिलाओं को हर महीने 1250 रूपये DBT के माध्यम से अकाउंट में ट्रांसफर करती है।

 

ladli bahna yojna 2023
ladli bahna yojna 2023

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बोला हमला

कांग्रेस पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने X पर कहा है की

मुख्यमंत्री
जी,

13 दिसंबर 2023, मतलब करीब 06 महीने पहले मैंने एक अनुरोध किया था!

• लाडली बहना : ₹3000 प्रतिमाह.
• धान : ₹3,100 प्रति क्विंटल.
• गेहूं : ₹2,700 प्रति क्विंटल.

 

मुख्यमंत्री जी,
आप वीडियो जारी करके लाडली बहनों पर जो “उपकार” कर रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है, क्योंकि वोट झपटने के लिए चुनाव में किया वादा अभी तक अधूरा है!

BJP4MP का भरोसा, शिवराज का साथ, मोदी की गारंटी – जैसे कई चुनावी नारे लगाकर बहनों को इस भ्रम में रखा गया कि सत्ता मिलते ही उन्हें ₹3000 प्रतिमाह दिया जाएगा!

आपकी सरकार छह माह बाद भी सिर्फ झूठ ही बोल रही है और वादे को पूरा करने से बच रही है! #मध्यप्रदेश की लाखों लाडली बहनों का यह अपमान क्यों किया जा रहा है?

आप जिसे गर्व की तरह बता और दोहरा रहे हैं वह
@BJP4India
के लिए राष्ट्रव्यापी शर्म का सबसे बड़ा विषय होना चाहिए! राजनीतिक झूठ का सबसे बड़ा उदाहरण भी होना चाहिए!

दूसरी बात – आप जो राशि दे रहे हैं वह अहसान नहीं, #लाड़ली_बहनों का अधिकार है, क्योंकि इसी झूठ के दम पर ही #भाजपा ने अपनी लुटी हुई सत्ता को बचाया था!

बेहतर यही होगा की लाड़ली बहनों को तत्काल ₹3000 प्रतिमाह की राशि का भुगतान शुरू किया जाए और पिछले 6 महीने का बकाया भी उनके खातों में जमा किया जाए!

3000 कब होगी लाड़ली बहना की राशि?

 

 

गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना की शुरुआत 2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी. इस योजना के तहत हर महीने लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि डाली जाती है. य़ोजना का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है. शुरुआत में योजना की राशि 1000 रुपये थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 3000 रुपये तक करने का ऐलान किया गया था, लेकिन फिलहाल सीएम मोहन यादव ने इसे लेकर कोई संकेत नहीं दिया है. वहीं कांग्रेस बार-बार इसे लेकर सवाल खड़े कर रही है.

Ladli Bahna Yojna: 2 लाख महिलाओं का कट गया लिस्ट से नाम, अब नहीं मिलेगा पैसा 

Leave a Reply

Related Articles