रीवा

Rewa में 40 करोड़ की लागत से बनेगा IT पार्क, सामने आयी तस्वीर

REWA IT PARK NEWS TODAY 

 

 

REWA NEWS : रीवा मुख्यालय के कालेज चौराहा में लगभग 40 करोड रूपये की लागत से आईटी पार्क की स्थापना की जायेगी। कलेक्टर प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में आईटी पार्क निर्माण के लिये नियुक्त कन्सलटेंट एवं एमपीआईडीसी के अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि आईटी पार्क निर्माण के लिये प्रस्तावित भूमि का तहसीलदार हुजूर के साथ निरीक्षण कर मौके पर भूमि उपलब्धता के संबंध में रिपोर्ट दें।

 

 

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने रीवा नगर निगम क्षेत्र में वृक्षारोपण हेतु भूमि का चयन कर वृक्षारोपण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि अच्छी क्वालिटी के स्वस्थ्य पौधे मगांकर वृक्षारोपण कराये ताकि उनके जीवित रहने का प्रतिशत अधिक से अधिक रहे।

 

 

रीवा नगर निगम क्षेत्र एवं गौशाला परिसर में वृक्षारोपण के संबंध में कलेक्टर प्रतिभा पाल की आध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने बममण्डलाधिकारी को निर्देश दिये कि कार्ययोजना बनाकर वृक्षारोपण की पूर्व तैयारी करें ताकि वर्षाकाल में वृहद वृक्षारोपण कराया जा सके।

 

समीक्षा बैठक में कलेक्टर पाल ने कहा कि पुनर्धनत्वीकरण योजना से शहर में कई महत्वपूर्ण निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, नवीन सर्किट हाउस भवन का बाहरी कार्य पूरा हो गया है। इसके इंटीरियर का कार्य 15 जून तक पूरा कराएं। रिवर फ्रंट में पेवर लगाने के लिए 50 मीटर के शेष बचे कार्य को 30 मई एक पूरा कराए। निर्माण कार्यों में अतिरिक्त मशीनरी और मजदूर तैनात करके बारिश से पहले इन्हें पूरा कराने का प्रयास करें। सेंट्रल लाइब्रेरी भवन तथा लोक निर्माण विभाग कार्यालय भवन का निर्माण भी तेजी से पूरा कराएं। जल संसाधन विभाग के 165 आवासीय भवनों, आंगनवाड़ी केन्द्र, स्कूल, डाकघर तथा अन्य निर्माण कार्यों को 30 जून तक पूरा कराएं।

 

निर्माण कार्यों के प्रगति समीक्षा करते हुए कलेक्टर प्रतिभा पाल ने निर्देशित किया कि सिविल लाइन में निर्माणाधीन पार्क का आंतरिक कार्य 30 मई तक अनिवार्य रूप से पूरा करें। पार्किंग, फूड जोन तथा अन्य निर्माण कार्य 30 जून तक अनिवार्य रूप से पूरा कराएं। भैरव बाबा मंदिर में शेड निर्माण का कार्य भी 30 मई तक पूरा करें।

 

 

 

 

 

 

 

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बसामन मामा गौवंश वन्य विहार परिसर में सघन वृक्षारोपण करने तथा लक्ष्मणबाग गौशाला की रिक्त भूमि में वृक्षारोपण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 20 मई से गड्ढे खोदकर वृक्षारोपण की सभी तैयारियों करायें तथा बरसात होते ही वृक्षारोपण करें।

Rewa News : बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए जारी हुआ ये आदेश 

Leave a Reply

Related Articles