रीवा

Rewa collector प्रतिभा पाल का बड़ा आदेश

 

 

Rewa news : बैठक में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने निर्देशित किया कि कार्यपालन यंत्री पीएचई ग्राम पंचायतों के सहयोग से सभी हैण्डपंपों तथा अन्य जल स्त्रोतों में क्लोरीन की दवा डालकर उनका शुद्धिकरण कराएं। जो हैण्डपंप गर्मियों में जल स्तर नीचे जाने से बंद हो गए उन सभी में ग्राम पंचायतों के सहयोग से रिचार्ज सिस्टम लगाएं जिससे वर्षा का जल संचित हो सके। इस कार्य को सात दिवस में पूरा करना सुनिश्चित करें।

rewa collector

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा कि जिला परिवहन अधिकारी स्कूल बसों की सतत निगरानी करके उनमें शासन द्वारा निर्धारित किए गए सुरक्षा मापदण्डों का पालन सुनिश्चित कराएं। स्कूल बसों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही का व्यापक प्रचार-प्रसार करें।

 

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराएं जिससे रैंकिंग में सुधार हो। जून माह में प्राप्त शिकायतों तथा 50 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करें।

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने निर्देशित किया कि सभी एसडीएम छात्रावासों तथा स्कूलों का निरीक्षण करके उनमें पेयजल एवं खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की निगरानी करें। संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय वृद्धाश्रमों में दी जाने वाली खाद्य सामग्री की जाँच कराकर उनकी गुणवत्ता सुनिश्चित करें। एसडीएम अपने क्षेत्र में लगातार तथा भारी वर्षा होने पर बाढ़ संभावित क्षेत्रों की सतत निगरानी रखें। बाढ़ से राहत और बचाव के लिए आवश्यक उपकरणों जैसे नाव, रस्सा, जेसीबी मशीन, टार्च आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने निर्देश दिए कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सभी ग्राम पंचायतों में पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध कराएं। वर्षा जनित रोगों से बचाव की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही जिले भर में चलाए जा रहे दस्तक अभियान की मॉनीटरिंग कर शिशुओं का सम्पूर्ण टीकाकरण शत-प्रतिशत कराएं।

REWA NEWS : कमिश्नर आज करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा

Leave a Reply

Related Articles