विंध्यसीधी

SIDHI NEWS :कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

 

MP SIDHI NEWS : कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने अस्पताल के व्यवस्थाओं पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रबंधन को कड़े निर्देश दिए कि तीन दिवस के भीतर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर सूचित करें। कलेक्टर ने व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने पर लापरवाह अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

 

कलेक्टर श्री मालवीय ने निर्देशित किया है कि जिला चिकित्सालय में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि प्रायः शिकायत आती है कि मरीजों को सही इलाज नहीं मिल पा रहा है। मरीजों को अनावश्यक भटकना न पड़े यह सुनिश्चित करें। नियत समय पर चिकित्सकों की उपस्थिति रहे तथा मरीजों को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं सहज रूप से उपलब्ध कराई जाए। कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि हेल्प डेस्क पर 24 घंटे कर्मचारी उपलब्ध रहे। आपातकालीन कक्ष में डॉक्टरों की ड्यूटी अनिवार्य रूप से लिखित में लगाए। मरीजों को अस्पताल से ही दवा उपलब्ध करायें।

Mp news: राजेंद्र शुक्ला कल बनेगें मंत्री, राजभवन को भेजी गई सूचना

 

कलेक्टर ने भर्ती मरीजों के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए कि वार्ड में फायर सेफ्टी सहित अन्य व्यवस्थाओं की देखभाल के लिए 24 घंटे हेतु कर्मचारियों की ड्यूटी समय निर्धारित कर लगाई जाए तथा इस हेतु रजिस्टर संधारित कर अन्य विवरणों की जानकारी भी संधारित कराए।

 

 

इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम गोपाद बनास नीलेश शर्मा उपस्थित रहे।
Sidhi Viral Video :शिवराज के रीवा दौरे के पहले फिर मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप

Leave a Reply

Related Articles