मध्यप्रदेशराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

22 जनवरी को अवकाश की घोषणा, सरकार ने जारी किया आदेश

Ram Mandir Pran Pratistha : 22 जनवरी को अयोध्या में किया जाएगा भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मोदी समेत देश की बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

22 जनवरी को अवकाश की घोषणा, सरकार ने जारी किया आदेश

 

22 January holiday news: भारतीय जनता पार्टी और संघ के कार्यकर्ता 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए घर घर जाकर लोगों को सूचित कर रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि भीड़ की समस्या के चलते अयोध्या 22 जनवरी को ना आए. इसके बाद का प्रोग्राम बनाएं. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए 22 जनवरी को अवकाश की घोषणा कर दिया है. आपको बता दें कि 22 जनवरी को ऐतिहासिक राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कार्यक्रम होने जा रहा है ।

Declaration of holiday on 22 January, government issued order

 

उत्तर प्रदेश के अलावा कई सरकारों ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित कर दिया है, यानी कि इस दिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. खास तौर पर उत्तर प्रदेश और अयोध्या में शराब पर विशेष रूप से प्रतिबंध रहेगा । आपको बता दें कि भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से घर और आसपास के मंदिरों में राम नाम की कीर्तन और पूजा करने का आह्वान किया था, तभी से लोग 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की माँग कर रहे थे. जिसे सरकार के द्वारा मान लिया गया है । और सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है ।

 

 

रीवा से भाजपा नेता राजेश पांडे को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता

 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के

लिए भारतीय जनता पार्टी और संघ के कार्यकर्ता अक्षत चावल लेकर घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं, लेकिन यह आमंत्रण 22 जनवरी के बाद के लिए है, 22 जनवरी को केवल कुछ लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है। रीवा से भाजपा नेता राजेश पांडे को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है, आपको बता दें कि राजेश पांडे संघ के करीबी माने जाते हैं, यही वजह है कि संघ के नेता उनको आमंत्रित कर रहे हैं.

 

 छत्तीसगढ़ और हरियाणा में छुट्टी का ऐलान

 

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री ने स्कूलों में 22 जनवरी के लिए सार्वजनिक घोषणा का ऐलान किया है, इसी तरह हरियाणा में भी शीतकालीन अवकाश चल रहा है, जिसे बढ़ा दिया गया है । जिसकी वजह से 22 जनवरी तक का अवकाश रहेगा, 23 जनवरी से ही स्कूल कॉलेज खुलेंगे. इसी तरह गोवा के मुख्यमंत्री ने शराब प्रतिबंध का आदेश दिया है ।

Mewaram jain Video : 33 मिनट का एक और वीडियो हुआ वायरल( मेवाराम जैन वीडियो )

 

 मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में अवकाश की मांग

 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से 22 जनवरी के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने के लिए ट्विटर सहित सोशल मीडिया में ट्रेंड चलाया जा रहा है। इसके बाद कहा जा रहा है कि हो सकता है कि मध्य प्रदेश सरकार भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दे ।

इसी तरह महाराष्ट्र में भी सार्वजनिक अवकाश की मां की जा रही है। 22 जनवरी के दिन राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम के दिन अधिकतर राज्यों ने शराब बिक्री पर प्रतिबंध का आदेश दिया है ।

Rewa News : उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने सूर्य नमस्कार में लिया भाग

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.